तू एहसास तो कर

एहसास अगर हो जाए ।तो आपने आप में खुशी खोज लोगे। बरना संसार की खाक छानते रहा जाओगे।आप एहसास तो करो।आप में क्या नहीं है।खुशी है प्यार आप में दया है।सब कुछ तो है। बस आप एहसास नहीं करते हो। और भतक रहे हो।आपने उपर दुख चिंता की गठरी लादे ।परेशान होना छोड़ दे।तेरा कुछ बूरा नहीं हो सतकता।तेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।तू क्यों परेशान है।तू एक बार आपने आप में देख तू क्या है। तू महान से भी महान है।तू वही है।तू आपने स्वभाव में जाग। जब तक तुझे एहसास नहीं होगा।तबतक तेरे दुख दूर नहीं होगे।बचा ले आपनी जिंदगी।
कहने का मतलब ये है।की आप आपने जिंदगी के मालिक हो।आप आपने अनुसार आपनी जिन्दगी में जो चाहे पा सकते है।आप अपने अनुसार जिंदगी जी सकते है।खुशियां आप के हाथ की बात है।सफलता आप की गुलाम है।आप क्या हो आपको ये जानना ही होगा।गुलामी की जिदंगी से अच्छा मार जाना बेहतर है।और जब हम आपनी बेवकूफी से गुलाम बने हो तो कहना क्या।बचपन से लोगो ने बहुत कुछ बताया।बहुत कुछ शिखाया हम मानते चले गए।आप जरा सोचो आप का क्या है।संसार से ही मिला है।जो कुछ मिला है।अरे आप का नाम भी जो मिला है।किसी दूसरे ने दिया है।इसका मतलब आप का नाम भी झूठा है।आप झूठ की जिंदगी कबतक जिएंगे।कभी ना कभी सच्चाई सामने आने वाली थी।अगर अब सच्चाई सामने आ गई तो मिटा दो इस झूठ को।कर लो आपने आप को आजाद बन जवो आपने आप के सम्राट।

सफलता आप का इंतजार कर रही है। बस आप को हिम्मत कर के आगे बड़ना होगा।हर कटो को कुचल कर के आगे चलना होगा। मंजिल आप की है ।आप को ही चलना होगा।आप के सपने है। आप को खुद पूरे करने होगे।अगर आप ने आपने अंदर के एहसास को जगा लिया।तो रास्ते के मुश्किल काफुर हो जाएंगी।आप के सामने कोई मुश्किल टीक नहीं सकती।आप आज छोटी छोटी मुश्किलों से घबरा जाते है।क्योंकि आप को पता नहीं है।आप क्या हो। जिस दिन आप को स्वेम का ज्ञान हुआ।तब आप पाएंगे ।ये क्या कुछ तो नहीं।आप को इसके लिए आपने आप को एहसास करना होगा।आप एहसास तो करो।ज्ञान आपने आपने आप हो जाएगा।ये स्वें मिलने वाला ज्ञान है।इस ज्ञान को कोई और नहीं दे सकता।इसी से सब ज्ञान उत्पन हुए है।इसी लिए से राजबिद्या कहा गया है। 
सबकुछ मिल जाएगा। जिसकी आप कल्पना करते है।सारे सपने पूरे होंगे ।आप के बस आप आपने आप को खोज लो ।जिन्दगी आप की है।आप इसके लिए क्या कर रहे है। जरा विचार करे और देखे आप आज कहा खड़े है। जिन्दगी का आप ने क्या किया।आप नशे की हालत में आप क्या कर रहे है।आप को कुछ ज्ञान है।लोग जेसे चला रहे है।आप चलते जा रहे है।और रो रहे है ।दर्द भी होता है। तो किसी से कह नहीं पाते।अभी भी समय है।समलिए आपने जीवन को बदलिए ।नया सवेरा आप का इंतजार कर रहा है।
ये पोस्ट आप को क्येशी लगी केमेंट में बताएं।और दोस्तो के साथ शेयर करे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जंगल का सफर

ब्रह्माण्ड की उत्पति

ख़ुश कैसे रहे।